Stop Loss Order ने किया Stock Market Crash

Бизнесу нужен калькулятор? Создайте в uCalc!
37 Просмотры
Издатель
#us #stockmarket #stoploss
Black Monday 1987: Jab Stop Loss ki wajah se hua market crash


Waise to stop-loss logo ko loss se bachata hai but Kya kabhi iski wajah se koi market crash bhi ho sakta hai? 19 October 1987 ko jab duniya bhar ki stock markets ke sath sath US Market crash hui, to uske picche ki badi wajah Stop-Loss hi thi.

Ye Crash shuru hua Hong Kong se aur Asian markets hote hue London ke raaste New York pahucha jaha iska sabse bada impact hua. US Market 22% se bhi jyada gira jo 1929 ke infamous crash se bhi 10% jyada tha.

Ab iske pichhe ek wajah to ye thi ki US Market me last 5 years se Stock ke price bas badhe hi the and kisi point par to market me correction aani hi thi. But correction ko crash me badla computerized trading ne jiske under alag alag tarah ke self executed orders introduce kiye gaye the market me, including stop-loss.

Ab stop-loss ek aisa order tha jisko use karne par market niche jane ke case me logo ko jyada loss na ho isliye unke shares apne aap bik jate the. Iska impact ye hua ki jaise hi US Market niche gaya, logo ke bahut sare shares apne aap bikne lage aur market niche se aur niche jata gaya aur eventually crash ho gaya.

Is crash se ek hi din me logo ka kaafi loss hua but iski silver lining ye thi ki aaj jo ham duniya bhar ki stock Market me circuit breakers dekhte hain jaha market jyada girne par trading rok di jati hai, wo isi crash ki izaad/den hai.
Категория
Бизнес
Комментариев нет.